भारत की Top 10 bikes, speed, mileage और शानदार फीचर्स जो आपको पसंद आयेंगे

अच्छी Bikes हमेशा से नौजवानों की दिलों के धड़कन रही हैं। आज हम यहां पर भारत की top 10 bikes के बारे में बताएंगे। क्या आप भी अपने लिए एक शानदार बाइक खरीदना चाहते हैं, जो स्टाइलिश के साथ अच्छी परफॉर्मेंस भी देती है। अगर आपका जवाब हां है तो आप सही जगह पर आए हैं।

10. Honda CB Shine

होंडा सीबी शाइन किसी भी मध्यम वर्ग के व्यक्ति के लिए एक बेहतरीन वाहन है। 65 किलोमीटर प्रति लीटर का औसत देने वाली बाइक बेहद किफायती है। इसमें हाई मेंटेनेंस की जरूरत नहीं होती है, लेकिन यह परफॉर्मेंस में भी अच्छा है।

इसमें 124 सीसी का इंजन भरता है और जब होंडा कंपनी का नाम इंजन से जोड़ा जाता है तो इसकी गुणवत्ता और टिकाऊपन पर संदेह नहीं किया जा सकता है।

9.Bajaj Palsar

भारतीय बाइक बाजार में बजाज पलसर को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। बजाज पल्सर, भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है, अभी भी ग्राहकों की पहली पसंद है।

इन बाइक्स के स्पेसिफिकेशन अलग-अलग वेरिएंट में आते हैं। इसका औसत 35 – 50 के बीच भिन्न होता है, जो इंजन की शक्ति पर निर्भर करता है। मिश्र धातु के पहिये, आरामदायक बैठने की जगह और शानदार पिकअप इसे एक आदर्श सवारी बनाते हैं पल्सर भी शानदार है और अधिकांश लोग सस्ती भी हैं इसलिए यह एक बेहतरीन संयोजन है।

बजाज पल्सर की कीमत अलग-अलग वेरिएंट के हिसाब से अलग-अलग होती है, लेकिन 75,000 से 125,000 के बीच इसके सभी मॉडल उपलब्ध हैं

8. TVS Apache

अपर मिडिल क्लास सेगमेंट में पल्सर को टक्कर देने वाली बाइक अपाचे अपाचे अपने स्पोर्टी लुक और स्पीड रेसिंग मॉडल के लिए जानी जाती है।

इस कार के कुछ मॉडलों की कीमत भी 240000 रुपये तक जाती है। उन मॉडलों को विशेष रूप से मूल रूप से रेसिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है।

अपाचे भारतीय सड़कों पर स्पोर्ट्स बाइक लुक देता है और परफॉर्मेंस पर परफेक्ट दिखता है टीवीएस ने समय के साथ इस बाइक में कई बदलाव किए हैं और यह युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है

7. Yamaha FZ

अपनी पहली स्पोर्ट्स बाइक के लिए मशहूर Yamaha कंपनी अब मध्यम वर्ग के लोगों के लिए भी बाइक बनाती है।

पिछले कई वर्षों में, इसने भारतीय बाजारों में अपनी जगह बनाने की कोशिश की है यामाहा की FZ उनमें से एक है शानदार स्पोर्टी फीचर और सही इंजन इसे बढ़ावा देता है यामाहा की बाइक 150 सीसी या अधिक इंजन की गति वाले प्रशंसकों के लिए एक आदर्श बाइक है इन बाइक्स में होता है इस्तेमाल Yamaha की सभी बाइक्स को सुरक्षा मानकों पर बारीकी से परखा जाता है।

और इस बाइक का एवरेज इंडियन रोड्स के लिए भी अच्छा है. आम तौर पर ये औसतन 53 किलोमीटर प्रति लीटर देती है, जो इसके हाई पावर इंजन के हिसाब से काफी अच्छा है.

6. Honda Hornet

मार्च 2018 में लॉन्च हुई Hornet Market में सबसे हाल की बाइक एंट्री इसे Auto Expo में लॉन्च किया गया, जहां इसके पावरफुल इंजन और ड्रिफ्टिंग स्किल्स के बारे में बताया गया।

यह बाइक बहुत ही स्पोर्टी है और एक मील में 42 किलोमीटर प्रति लीटर तक चलती है, यह बाइकर्स के लिए एक अच्छा विकल्प है। चूंकि हॉर्नेट का यह अद्यतन वर्ष अभी शुरू हुआ है, बाजार की लोकप्रियता और बिक्री की भविष्यवाणी करना मुश्किल है, लेकिन होंडा के ब्रांड नाम के साथ इसके अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद काफी अधिक है।

5. Honda CBR

होंडा की एक और स्पोर्ट्स बाइक सीबीआर भारतीय सड़कों पर लंबे समय से चल रही है। इसके अच्छे प्रदर्शन की वजह से इसकी स्थिर और स्थिर बिक्री देखी जा सकती है।

टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, 250 सीसी डिसप्लेसमेंट और अलॉय व्हील्स के साथ ये परफॉर्मेंस अच्छी हैं। यह होंडा की प्रीमियम स्पोर्ट्स बाइक में से एक है।

पहले 160 सीसी मॉडल को कंपनी ने बंद कर दिया है और इसलिए अब सड़कों पर 250 सीसी मॉडल भी कम देखने को मिल रहा है। इसकी कीमत 1.6 लाख से शुरू होती है जो ऑन-रोड पर ज्यादा बढ़ जाती है।

4.Royal Enfield Classic 350

कुछ समय के लिए भारतीय बाजारों से बाहर निकली रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक के साथ वापसी की और इस शानदार बाइक के लिए प्री-बुकिंग और वेटिंग लाइन हिट हो गई। इसका 350 सीसी का इंजन इसकी ताकत बताता है यह बाइक औसत में थोड़ा पीछे है लेकिन औसत परेशान करने वालों के लिए दिखने और स्नेह के लिए?

कंपनी की ओर से इसका माइलेज 37 किलोमीटर प्रति लीटर बताया जा रहा है। इसकी कीमत 1.33 लाख से शुरू होती है, जो बीमा और टैक्स के बाद बढ़ जाती है। काफी समय से इसकी प्री-बुकिंग 6 महीने से चल रही है।

3. KTM RC 200

भारत की बेहतरीन स्पोर्ट्स बाइक्स में से एक KTM RC 200 की अपनी अलग जगह है। ये केवल खेल और यात्रा पसंद लोगों के लिए बने हैं।

इसका 200 सीसी का इसका इंजन पावर और पिकअप को सपोर्ट करता है और इसका लुक भारतीय सड़कों पर जाना-पहचाना है। इस बाइक को देखे बिना कोई नहीं बच सकता।

KTM RC 200 का औसत माइलेज 32 किलोमीटर प्रति लीटर के साथ-साथ इसकी हाई स्पीड है, यह उचित है इसकी कीमत 1.7 लाख से शुरू होती है, और ब्रांड वैल्यू के आधार पर इसकी रीसेल वैल्यू भी अधिक होती है। इस बाइक में सेफ्टी और क्वालिटी का कोई कॉम्बिनेशन नहीं है। यह भारत के बाहर निर्मित होता है।

2.Royal Enfield Thunderbird

Royal Enfield की एक और लोकप्रिय बाइक, जो लंबे समय से बाइकर्स की पसंदीदा रही है. थंडरबर्ड अपनी ‘लेट बैक सीटिंग’ और पावर के लिए मशहूर है। 350 सीसी इंजन, ट्यूबलेस टायर्स, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन इसे परफॉर्मेंस के लिहाज से सबसे वांछनीय बाइक बनाता है।

DubaiCoin क्या है, DubaiCoin कैसे 24 घंटे में बढ़ गया 1000 परसेंट, जानें पूरी जानकारी

अपने आरामदायक सीटिंग और गुणवत्ता मानकों के कारण, इस बाइक ने अपने लिए एक अलग सेगमेंट बनाया है। जो कोई भी बुलेट या थंडरबर्ड खरीदने के बारे में सोचता है, उसे कीमत और स्पेसिफिकेशन कम दिखाई देते हैं। इसकी कीमत 173000 तक है। इस मॉडल में कोई वेरिएंट नहीं है।

1. KTM 390 DUKE

भारत की सबसे महंगी बाइक्स में से एक KTM 390 इंडियन रोड्स पर तो देखने को मिलती है, लेकिन इसकी पॉपुलैरिटी और परफॉर्मेंस में कोई कमी नहीं है।

इसकी डिमांड महानगरों में ज्यादा है जहां इसके खरीदार ज्यादा हैं। इसका 372 सीसी का इंजन साफ ​​बताता है कि यह एक तेज स्पोर्ट्स बाइक है। इसका स्लीक डिज़ाइन और कॉन्सर्ट सीटिंग भी उच्च गति में लग्जरी फील रखता है।

इस बाइक की ईएमआई 7000 रुपये से शुरू होती है, तो कई लोग इसे आसानी से खरीद सकते हैं। KTM 390 100 की रफ्तार से सिर्फ 5 सेकेंड तक पहुंचती है और इसकी टॉप स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा है।

तो ये थीं भारत की top 10 bikes क्या आप इनमें से कोई बाइक लेना चाहेंगे? अगर आपके पास पहले से बाइक है तो नीचे कमेंट  करें और हमें बताएं कि आपको कौन सी बाइक गुणवत्ता और सुरक्षा में सबसे अच्छी लगती है।

Read More – Change SBI Brach Online 

Leave a Comment