Question Hub क्या है, Question hub से अनलिमिटेड ट्रैफिक कैसे पाएं

 अगर आप एक नए ब्लॉगर हैं तो आपको साइट पे traffic ki दिक्कत अवश्य आती होगी। Low traffic के ही कारण बहुत सारे ब्लॉगर blogging छोड़ देते हैं क्योंकि बो मेहनत तो करते हैं मगर उनकी मेहनत का उन्हें instant result नहीं मिलता।

हालाकि एसा करना सही नहीं है क्योंकि आपको ब्लॉगिंग में कभी इतना जल्दी ट्रैफिक नहीं आयेगा। इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि ब्लॉगिंग में ट्रैफिक आ नहीं सकता।

आपको कम से कम 3 महीने wait अवश्य करना होगा अपने daily के 40 से 60 यूजर्स पाने के लिए। हम यहां पर organic traffic ki बात करेंगे क्योंकि ट्रैफिक तो आप पैसे खर्च कर फेसबुक, Google Ads से भी ला सकते हैं। लेकिन बो मूर्खता होगी क्योंकि ads हमेशा product selling main बहुत कम आते हैं ना कि ब्लॉग पे organic traffic पाने के लिए।

हम यहां पे एक ऐसे प्लेटफॉर्म को बात करेंगे जहा से आप दिन का 300 से 600 तक यूजर्स आसानी से पा जाएंगे और बो भी कम समय में।

हम बात कर रहे हैं Google Question Hub ki. हम जानेंगे की Question hub pe अपनी साइट कैसे submit करें और पाएं unlimited organic traffic.

Google Question Hub क्या है।

Google Question hub Google द्वारा विकसित और पेश किया गया एक ज्ञान बाज़ार मंच है। गैर-मौजूद डिजिटल मीडिया बैकलॉग को कम करने के हिस्से के रूप में, यह पत्रकारों सहित सामग्री रचनाकारों के लिए अनुत्तरित वेब खोज प्रश्नों को एकत्र करने के लिए विभिन्न लेकिन ज्ञात नहीं है, algorithm का उपयोग करता है।

अब हम question hub के working principle को जानेंगे। जैसे कि हम किसी query जैसे ‘ how to write Seo friendly article’ को गूगल में search करते हैं। तो हमें एक portion मिलता है जिसमें कुछ question दिए गए होते हैं और उनके नीचे जिन्होंने उन्हें answer किया है उनके आर्टिकल का URL आयेगा जिसपे क्लिक करके यूजर्स आपकी website पे आ सकते हैं।

और आपको organic traffic मिलना शुरू हो जाएगा ।

Question Hub  में अपनी website कैसे रजिस्टर करें?

 

1) सबसे पहले आप official website पे जाएं।

2) सबसे नीचे जाएं और Sign UP पे क्लिक करें।

3) अपना ईमेल व पासवर्ड डालें और सबमिट कर दें।

4) उसके बाद आपको अपनी वेबसाइट submit करनी होगी। उसके लिए आप verify your site के बीच get started पे क्लिक करें।

5) अब आप अपनी साइट को उसमे सबमिट कर दें।

Google Question hub से unlimited traffic कैसे पाएं? 

अब आप Google Question Hub में अपनी वेबसाइट को register करना सीख गए हैं अब हम आगे की working सीखेंगे।

अपने किसी topic पे अपनी पोस्ट लिखी जैसे ‘Blogging’ . अब आप अपने Question Hub account में जाएं और एड question पे क्लिक करें। अब search box पे अपना टॉपिक ब्लॉगिंग को उसमे डालें और search option पे क्लिक करें।

नीचे आपको बहुत सारे question दिखेंगे उनमें से को अपके टॉपिक से related हैं उन्हें select करें और एड question पे क्लिक करें।

What is Central Vista Project 

उसके बाद अपने dashbord पर जाएं और सभी question को select करके answer के ऑप्शन को चुनें।

अब आप अपने पोस्ट का URL copy करें और उधर जाकर paste कर दें और सबमिट का बटन दबाएं। इस प्रकार आप और question Ka भी answer कर सकते हैं। अब कोई यूजर गूगल पे ब्लॉगिंग से संबंधित कुछ भी search करता है तो अपके article पे क्लिक करने के बहुत अधिक chance हैं।

जितना ज्यादा आप question answer करेंगे उतना ज्यादा ट्रैफिक अपके साइट पे आयेगा।

इसे भी पढ़ें – Blogging से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं घर बैठे

Leave a Comment